UP Weather Updates : इन जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट, सितंबर के आखिर तक सक्रिय रहेगा मानसून

सुलतानपुर. UP Weather News Updates- मौसम एक बार फिर करवट बदल रहा है। 10 और 11 सितंबर को रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद अब एक बार फिर से गर्मी बढ़ गई है। बीते दो-तीन दिनों से बादलों के बीच निकल रही तेज धूप से उमस भरी गर्मी एक बार फिर बढ़ गई है, जिसके चलते चिपचिपाती गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। सोमवार को लखनऊ, सुलतानपुर सहित यूपी के ज्यादातर जिलों में दिन की शुरुआत खिली धूप से हुई। हालांकि, दोपहर तक बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। इस बीच मौसम विभाग की भविष्यवाणी है कि अगले 24 घंटों में सुलतानपुर सहित पूर्वांचल और अवध क्षेत्र के के करीब दो दर्जन जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है। इस दौरान गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बिजली भी गिरने का पूर्वानुमान है।

बारिश ने तोड़ा 35 वर्षों का रिकॉर्डसितंबर महीने की बारिश ने पिछले 35 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके पहले 1985 के सितंबर माह में ऐसे ही झमाझम बारिश हुई थी। मौसम विभाग के मुताबिक, इस बार मानसून की मेहरबानी का कारण बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बन रही मौसमी घटनाएं रही हैं।

मौसम विभाग का पूर्वानुमानसुलतानपुर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी तिवारी के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों में एक बार फिर झमाझम बारिश का पूर्वानुमान है। इस बीच तेज हवाएं चलने के कारण लोगों को खासी परेशानी हो सकती है। गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

सितंबर के आखिर तक सक्रिय रहेगा मानसूनमौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, सितंबर के आखिर तक मानसून की सक्रिय रहेगा और लोगों को तर-बतर करता रहेगा। गौरतलब है कि इस बार मानसून समय से पहले आ गया था और देर तक रुकेगा भी।
The post UP Weather Updates : इन जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट, सितंबर के आखिर तक सक्रिय रहेगा मानसून appeared first on Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar.

Related Articles

Back to top button