UP : दलित युवक ने बढ़वाई दाढ़ी-मूंछ तो दबंगों को नहीं आया रास, नाई बुलाकर फिरवाया उस्तरा

 
सहारनपुर: मामला 18 जुलाई का है, जब जिले में ठाकुर लड़कों ने जबरन एक दलित युवक की ढाढ़ी मूंछ कटवा दी. युवक मना करता रहा लेकिन दबंग नही माने. बताया जा रहा है कि कुछ वर्ष पहले भी थाना बड़गांव के शब्बीरपुर में दलित और ठाकुर के बीच विवाद हुआ था.
सहारनपुर के थाना बड़गांव के शिमलाना में एक दलित युवक की दाढ़ी मूंछ रखना, गांव के दबंगों का नागवार गुजरा. दबंग नशे में धुत थे और उन्होंने युवक की दाढ़ी मूंछ कटवाने का फरमान जारी कर दिया. युवक ने उनसे ऐसा न करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी. बल्कि उन्होंने युवक का दाढ़ी और मूंछ कटवाते हुए वीडियो भी बनाया और उसको सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. पीड़ित युवक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई.
UP के सहारनपुर जिले में दलित बिरादरी के रजत की दाढ़ी-मूंछ जबरन दूसरे पक्ष ने कटवाई। भीम आर्मी का थाने पर हंगामा। राजपूत बिरादरी के 7 युवकों पर मुकदमा दर्ज। #Saharanpur pic.twitter.com/WaRJ6ZUg3X— Sachin Gupta | सचिन गुप्ता (@sachingupta787) July 22, 2021
रजत की तरफ से सात युवकों के खिलाफ तहरीर दी गई थी.थाना बड़गांव के शब्बीरपुर में कुछ वर्ष पहले दलितों और ठाकुरों में रविदास जयंती पर रैली निकलने को लेकर काफी हंगामा हुआ था. जिसके बाद भीम आर्मी चर्चा में आई थी. बड़गांव के शिमलाना में दलित युवक रजत की राजपूत समाज के युवकों नीरज, सत्यम, मोहकम, संदीप गौतम ने नाई से जबरन दाढ़ी-मूंछ कटवा दी.
पीड़ित रजत का कहना है कि वह इंसाफ के लिए लड़ेगा. उसने थाने में भी तहरीर दी लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की. इस मामले को लेकर पंचायत हुई. लेकिन पंचायत में कोई फैसला नहीं हो पाया. थाना बड़गांव के थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. वहीं एसपी देहात अतुल शर्मा ने बताया पीड़ित युवक ने तहरीर दी थी. मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
The post UP : दलित युवक ने बढ़वाई दाढ़ी-मूंछ तो दबंगों को नहीं आया रास, नाई बुलाकर फिरवाया उस्तरा appeared first on Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar.

Related Articles

Back to top button