Video: तालिबान का क्रूर चेहरा फिर आया सामने, काबुल एयरपोर्ट और जलालाबाद में ताबड़तोड़ बरसाई गोलियां

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान के कब्जे के बाद से हालात बहुत ही खराब हैं। लोग जल्द से जल्द अफगानिस्तान छोड़ने को लेकर इधर-उधर भाग रहे हैं। वहीं कुछ लोग तालिबान (Taliban) के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच तालिबान ने एक दिन में ही शांति बनाए रखने के अपने वादा को तोड़ते हुए काबुल एयरपोर्ट (Kabul International Airport) और जलालाबाद (Firing In Jalalabad) में बर्बरता दिखाई है। जहां काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान ने महिलाओं और बच्चों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई, वहीं जलालाबाद में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग की।
बीते दिन (मंगलवार) ही तालिबान ने प्रेस फॉन्फ्रेंस करते हुए दुनिया को ये विश्वास दिलाने की कोशिश करते हुए वादा किया था कि महिलाओं के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा। साथ ही शांति बनाए रखने के लिए कानून व्यवस्था को बहाल किया जाएगा। तालिबान ने यह भी वादा किया था कि दुनिया उसे मान्यता दे, वह किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा। इसके अलावा, लोगों से अफगानिस्तान नहीं छोड़ने की अपील भी की थी।
हालांकि एक दिन बाद ही राजधानी काबुल और कई अन्य जगहों से खौफनाक घटनाएं सामने आई है। काबुल से आई तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि तालिबानियों ने देश छोड़ने के इरादे से काबुल एय़रपोर्ट पहुंच रही महिलाओं व बच्चों पर नुकीले-धारदार हथियारों से हमला किया है। इतना ही नहीं, एयरपोर्ट से भीड़ को हटाने के लिए फायरिंग भी की।
लॉस एंजिलिस टाइम्स के रिपोर्टर मार्कस यैम ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें साझा की है और ये दावा किया है कि तालिबानियों के हमले में कई लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा, फॉक्स न्यूज ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें ये दावा किया है कि तालिबानी लड़ाके काबुल और अन्य जगहों की सड़कों पर घूम रहे हैं। कई जगहों पर फायरिंग भी कर रहे हैं।

*GRAPHIC WARNING* Taliban fighters use gunfire, whips, sticks and sharp objects to maintain crowd control over thousands of Afghans who continue to wait for a way out, on airport road. At least half dozen were wounded while I was there, including a woman and her child. #Kabul pic.twitter.com/a2KzNPx07R
— Marcus Yam 文火 (@yamphoto) August 17, 2021

जलालाबाद में लोगों पर बरसाई गोलियां
तालिबानी लड़ाकों ने अफगानिस्तान के जलालाबाद में लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई हैं। नजीब नांगयाल नाम के ट्विटर यूजर ने दो वीडियो पोस्ट किए हैं। इसमें स्पष्ट दिख रहा है कि सड़क पर कुछ लोग अफगानिस्तान का राष्ट्रीय झंडा लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। तभी अचानक वहां पर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी। लोग इधर-उधर भागने लगे। जानकारी के अनुसार, ये लोग दफ्तरों पर अफगानिस्तान का राष्ट्रीय झंडे को लगाए रखने की मांग कर रहे थे। लेकिन तालिबानियों ने इन लोगों को तितर-बितर करने के लिए उनपर फायरिंग कर दी।

pic.twitter.com/QyqdOT2YUg
— Najeeb Nangyal (@NajeebNangyal) August 18, 2021

बता दें कि अफगानिस्तान को बचाने के लिए फ्रंट नॉर्दन अलायंस तालिबान के खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ रहा है। फ्रंट नॉर्दन अलायंस के बैनर तले कुछ लोगों ने जलालाबाद में अफगानी झंडा लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान तालिबान के लड़ाकों ने गोलियां चला दी। काबुल न्यूज के मुताबिक, गोलीबारी में एक शख्स की मौत हो गई है।अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बीच तालिबानी हुकूमत के खिलाफ लोगों ने अब अपनी आवाज बुलंद करनी शुरू कर दी है। पंजशीर घाटी में नॉर्दन अलायंस का झंडा फहराया गया है, जो कि 2001 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है।
The post Video: तालिबान का क्रूर चेहरा फिर आया सामने, काबुल एयरपोर्ट और जलालाबाद में ताबड़तोड़ बरसाई गोलियां appeared first on Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar.

Related Articles

Back to top button