हल्दापानी में हो रहे भूस्खलन का डीएम ने किया निरीक्षण

भूस्खलन रोकने को चल रहा है गेबियन वॉल निर्माण कार्य

तात्कालिक रूप से पॉलिथीन बिछाने के दिए निर्देश

भास्कर समाचार सेवा

गोपेश्वर। नगर क्षेत्र में हल्दापानी के निचले हिस्से में हो रहे भूस्खलन की समस्या को लेकर जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशों पर बुधवार को जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया। अपर जिलाधिकारी हेमंत वर्मा के नेतृत्व में संयुक्त टीम बुधवार को हल्दापानी के भूस्खलन क्षेत्र पहुंची। यहां पर मौजूदा स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को प्रभावित क्षेत्र के दोनो तरफ पानी की निकासी हेतु नाली निर्माण के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

जल संस्थान को निकासी नालियों में विछी हुई पेयजल लाईन को नाली से बाहर करने को कहा ताकि बरसाती पानी की सुगमता से निकासी बनी रहे। भूस्खलन की रोकथाम के लिए प्रभावित क्षेत्र में गेबियन वाॅल निर्माण कार्य भी जारी है। भूस्खलन की रोकथाम के लिए प्रभावित क्षेत्र में तात्कालिक रूप से फिलहाल पाॅलीथीन विछाने को भी कहा गया ताकि बरसात में भूस्खलन क्षेत्र में मट्टी बहने का खतरा कम हो सके। प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद टीम अपनी विस्तृत रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेगी। जिला प्रशासन की संयुक्त निरीक्षण टीम में लोक निर्माण विभाग एई रवि वासवा, एनएच रूद्रप्रयाग के जेई हरीश जोशी, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी अनिल पंत तथा आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी मौजूद थे।
The post हल्दापानी में हो रहे भूस्खलन का डीएम ने किया निरीक्षण appeared first on Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar.

Related Articles

Back to top button