हरियाणा में इन शर्तों के साथ फिर बढ़ा लॉकडाउन, जानें किन-किन चीजों में मिली छूट

हरियाणा में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown Extended in Haryana) बढ़ाया गया है. रविवार को प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के दिशा-निर्देश जारी किए. जानिए कब तक लॉकडाउन बढ़ा और सरकार ने किन सेवाओं में छूट दी.

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने रविवार को लॉकडाउन (Lockdown Extended in Haryana) को दो हफ्ते तक के लिए बढ़ा दिया है. रविवार को जारी किए गए नए दिशानिर्देश के मुताबिक हरियाणा में लॉकडाउन 4 अक्टूबर सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. हालांकि सरकार की ओर से लोगों को कुछ और छूट लॉकडाउन में दी गई हैं. नई गाइडलाइन्स के मुताबिक होटल, मॉल, रेस्तरां और बार 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ संचालित होंगे.इसके साथ स्पा को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति है. सभी दुकानों और मॉल को खोलने की अनुमति है. जिम 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत है. सिनेमा हॉल भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं. स्विमिंग पूल खोलने की अनुमति, लेकिन वहां जाने वालों के लिए वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है. शादियों और दाह संस्कार में अधिकतम 100 व्यक्तियों के साथ इकट्ठा होने की अनुमति. 

 हरियाणा में इन शर्तों के साथ फिर बढ़ा लॉकडाउन

वहीं खुले स्थानों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में 200 व्यक्तियों तक की उपस्थिति हो सकती है. धार्मिक स्थलों को एक बार में 50 लोगों के साथ खोलने की अनुमति है. कॉर्पोरेट कार्यालयों को पूर्ण उपस्थिति के साथ खोलने की अनुमति है. कोचिंग संस्थान, लाइब्रेरी और प्रशिक्षण संस्थान (चाहे सरकारी हो या निजी) को भी खोलने की अनुमति है.

हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं. धीरे-धीरे अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. शनिवार को प्रदेशभर से सिर्फ 6 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या घटकर 93 हो गई है. शनिवार को हरियाणा के केवल 4 जिलों से नए केस मिले हैं. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश के लोगों को कुल करोड़ 2 करोड़ 7 लाख 76 हजार 635 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. शनिवार को पहली डोज 2 लाख 18 हजार 246 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 88 हजार 883 लोगों को लगी है. ऐसे में कहा जा सकता है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने में वैक्सीनेशन ने भी अहम भूमिका निभाई है.
The post हरियाणा में इन शर्तों के साथ फिर बढ़ा लॉकडाउन, जानें किन-किन चीजों में मिली छूट appeared first on Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar.

Related Articles

Back to top button