35 साल के इंतज़ार के बाद घर आई ख़ुशी, 55 साल की उम्र में महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म

मां बनने के अनुभव को हमारे देश में एक ख़ास उम्र तक ही देखा जाता है. उम्र बढ़ने के सतह जो शारीरिक परेशानियां होती हैं, वो तो अलग हैं लेकिन सामाजिक तौर पर इसे सही नज़र से नहीं देखा जाता. हालांकि अब इस सोच में बदलाव आ रहे हैं. 

हाल ही में केरल के मुवाटुपुझा टाउन में 55 साल की एक महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया. महिला की शादी को 35 साल हो चुके थे, वो लम्बे समय से बच्चा प्लान कर रही थी लेकिन मां बनने की ख़ुशी उन्हें लम्बे समय बाद मिली और तभी से उनको बच्चे की चाह थी लेकिन अब वो मां बनी हैं. 55 साल की सिसी और 59 साल के उनके पति जॉर्ज एंटनी काफ़ी खुश हैं. 

सिसी इस क्षण को ऊपर वाले के आशीर्वाद के रूप में देखती हैं. उनके अनुसार, उन्हें अपनी प्रार्थनाओं का जवाब मिल गया. न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में इस कपल ने कहा, “हम एक बच्चे के लिए बरसों से प्रार्थना कर रहे थे लेकिन अब हमें जुड़वा नहीं बल्कि 3 बच्चे मिल गए.” सिसी के तीनों बच्चे स्वस्थ हैं. उन्होंने 2 बेटों और एक बेटी को जन्म दिया। 

उन्हें समय भले ही लगा लेकिन उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी. प्रार्थना तो चलती रही लेकिन वो लगातार डॉक्टर्स से भी मिलते रहे और ज़रूरी इलाज करवाते रहे. वो ट्रीटमेंट के लिए विदेश भी गए. दोनों की शादी सिसी और उनकी शादी साल 1987 में हुई थी. जॉर्ज गल्फ़ में भी काम कर चुके हैं. 

सिसी का कहना है कि शादी के दो साल बाद उन्होंने बच्चे के लिए कई इलाज करवाना शुरू कर दिया था. सिसी कहती हैं कि हमारा समाज इस तरह का है कि कोई औरत मां ना बने तो उसे अजीब तरह से देखने लगते हैं, ऐसे में वो इन 35 सालों में कई तरह के फ़ेज़ से गुज़री हैं.
The post 35 साल के इंतज़ार के बाद घर आई ख़ुशी, 55 साल की उम्र में महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म appeared first on Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar.

Related Articles

Back to top button