जीत गए जंग : राजस्थान से आई सबसे बड़ी खुशखबरी, अब कोरोना खत्म समझें !

जयपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा. प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण के 20 नए मामले देखने को मिले हैं. 23 जिले ऐसे रहे, जहां एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला. पिछले 24 घंटों में राजस्थान में एक भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है. 

प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 233 रही और 18 मरीज रिकवर हुए हैं. सबसे अधिक कोरोना संक्रमित 6 मरीज जयपुर जिले में मिले हैं. सबसे अधिक एक्टिव केस की बात की जाए तो जयपुर और उदयपुर ऐसे जिले हैं, जहां सबसे अधिक एक्टिव केस हैं. जयपुर में 64 तो उदयपुर में 61 एक्टिव केस हैं.चिकित्सा विभाग के अनुसार अलवर में 1, दौसा में 1, धौलपुर में 1, जयपुर में 6, जैसलमेर में 1, नागौर में 2, पाली में 1, राजसमन्द में 1, सवाई माधोपुर में 2 और उदयपुर में 4 संक्रमित मरीज मिले हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 23 जिलों में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला देखने को नहीं मिला है.

अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, बाड़मेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, जालौर, झालावाड़, झुंझुनू, जोधपुर, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सीकर, सिरोही और टोंक में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है. अब तक प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से कुल 8954 मौत हो चुकी हैं. वहीं कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 953793 पहुंच गई है.

बता दें कि गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को कोरोना संकरण के मामले में राहत देखने को मिली है. गुरुवार को प्रदेश में 40 संक्रमित मरीज मिले थे. अंदेशा जताया गया था कि तीसरी लहर के चलते कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी देखी गई है.
The post जीत गए जंग : राजस्थान से आई सबसे बड़ी खुशखबरी, अब कोरोना खत्म समझें ! appeared first on Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar.

Related Articles

Back to top button