यूपी में मौसम अलर्ट : मानूसन ने फिर पकड़ी रफ्तार, इन जिलों में झमाझम बारिश

लखनऊ. UP Monsoon 2021 Weather Updates- राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में मानसून सक्रिय हो गया है। सोमवार को दोपहर बाद हुई तेज बारिश ने शहर को तर-बतर कर दिया। बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने से गर्मी से काफी राहत मिली। वहीं, सुलतानपुर में शाम चार बजे से करीब एक घंटा तक बारिश हुई। धूप में सूख रही धान की फसल के लिए बारिश के ये बूंदे किसी अमृत से कम नहीं हैं। किसान भी खुश हैं। मौसम विभाग ने यूपी के 19 जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि एवं प्रद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम वैज्ञानिक डॉ अमरनाथ मिश्र का पूर्वानुमान है कि आगामी 7 दिनों तक मानसून मेहरबान रहेगा। उन्होंने बताया कि तीन दिन बाद मानसून के उत्तर प्रदेश से पश्चिम बंगाल तक गुजरने की उम्मीद है। ऐसे में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश की संभावना बन रही है।

इन 19 जिलों में जताए थे बारिश के आसारमौसम विभाग ने लखनऊ, कानपुर नगर, बहराइच, संत कबीर नगर, मैनपुरी, गोरखपुर, मऊ, बलिया, बनारस, प्रयागराज, फतेहपुर, झांसी, हाथरस, आगरा, औरैया, मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, पीलीभीत और बरेली जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।
The post यूपी में मौसम अलर्ट : मानूसन ने फिर पकड़ी रफ्तार, इन जिलों में झमाझम बारिश appeared first on Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar.

Related Articles

Back to top button