एलएलबी परीक्षा में घालमेल : 200 सवालों में 90 रिपीट, यूनिवर्सिटी ने दिखा दी पीठ, छात्रों में आक्रोश

10 जुलाई को हुई कानपुर यूनिवर्सिटी की एलएलबी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा में सौ में से 50 सवाल रिपीट हो जाने से हड़कंप मच गया है। वहीं स्टूडेंट्स में भारी नाराजगी है। कानपुर यूनिवर्सिटी की लापरवाही और स्तरहीनता यहीं खत्म नहीं होती, जहां डी सेट में 50 प्रश्न रिपीट हुए, तो सी सेट में भी 40 सवाल रिपीट कर डाले गए। डी सेट में प्रश्न क्रमांक 1 से 50 तक जो प्रश्न थे। वही प्रश्न क्रमांक 51 से 100 तक थे। पर्चा देखते ही एग्जाम देने गए छात्र छात्र हैरत में पड़ गए। छात्र-छात्राओं ने इसकी शिकायत पर डीएवी कॉलेज की तरफ से तुरंत यूनिवर्सिटी प्रशासन को सूचना दी गई। 12.30 बजे तक पेपर का टाइम खत्म हो गया, लेकिन इस मसले का हल नहीं निकल पाया। क्वेश्चन पेपर्स में 100 क्वेश्चंस में से 50 क्वेश्चन से दो बार रिपीट कैसे हुए, इसका जवाब कोई नहीं दे रहा है।

छात्रों का कहना है कि कोरोना काल में बड़ी मुश्किल से तो परीक्षाएं हुईं, उसमें भी यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इतनी बड़ी लापरवाही कर दी। छात्रों ने बताया कि ए और बी सेट के प्रश्न पत्रों में कोई गड़बड़ी नहीं थी। डीएवी कालेज के प्राचार्य डा. अमित श्रीवास्तव ने भी यह बड़ी चूक प्रिंटिंग की बताई है। उन्होंने कहा की इस भूल का खामियाजा किसी भी छात्र स्टूडेंट को ना भुगतना पड़े, इसके लिए उचित कदम उठायेंगे। जानकारों के अनुसार इस लापरवाही से लगभग 10 हजार स्टूडेंट्स प्रभावित हुए। उधर एलएलबी प्रथम वर्ष के एक स्टूडेंट अभय कुमार शुक्ला ने तो मीडिया को बताया कि केवल डी और सी सेट नहीं, बल्कि ए और बी सेटों में भी भारी गड़बड़ियां थीं। कई क्वेश्चन के आंसर गलत थे । कहीं-कहीं क्वेश्चन नंबर मिसिंग थे।
The post एलएलबी परीक्षा में घालमेल : 200 सवालों में 90 रिपीट, यूनिवर्सिटी ने दिखा दी पीठ, छात्रों में आक्रोश appeared first on Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar.

Related Articles

Back to top button