नशीली और नकली दवाओं की तस्करी करने वाले दोनों शातिर भेजे गए जेल

 कानपुर । रोडवेज बसों से नशीली और नकली दवाओं की तस्करी करने वाले दो शातिरों चकेरी के जगईपुरवा निवासी पिंटू गुप्ता उर्फ गुड्डू व बेकनगंज निवासी मो.आसिफ खां उर्फ मुन्ना को मंगलवार को पुलिस ने जेल भेज दिया।एडीसीपी क्राइम दीपक भूकर के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच और गोविंदनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार रात दबौली टेंपो स्टैंड पर दो को पकड़ा। बताया कि क्राइम ब्रांच को नशीली दवाओं के खेप आने की सूचना मिली थी। पुलिस ने उनके पास से भारी मात्रा में नाइट्रावेट-10 के पांच गत्ते व जिफी.200 टैबलेट के 320 डिब्बे बरामद किए हैं। कानपुर पुलिस की सूचना पर लखनऊ पुलिस ने अमीनाबाद के कसाईबाड़ा में छापेमारी कर वहां से भी नकली दवाएं और इंजेक्शन बरामद किए हैं।पूछताछ में आरोपियों ने लखनऊ के कसाईबाड़ा स्थित गोदाम से दवा लाने की बात कबूली। हालांकि यहां पुलिस के पहुंचने से पहले सरगना फरार हो गया था।

रोडवेज बस से होती थी दवाओं की सप्लाईएडीसीपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि पिंटू रोडवेज के जरिये लखनऊ से दवा लाकर आसिफ को देता था। क्राइम ब्रांच की टीम लखनऊ पुलिस की मदद से गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में दबिश दे रही है। इन दवाओं की सप्लाई गोंडा,बहराइच,बलरामपुर समेत अन्य जिलों में भी थी।

नशे में होता है प्रयोगनाइट्रावेट नशे की गोली है। डॉक्टरों की सलाह पर ही यह मिलती है। वहीं जिफी में साल्ट की जगह चॉक भरी हुई थी। एडीसीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने जिन मेडिकल स्टोर पर दवाओं की सप्लाई की है,उन्हेें भी चिह्नित कर लिया गया है। जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
The post नशीली और नकली दवाओं की तस्करी करने वाले दोनों शातिर भेजे गए जेल appeared first on Dainik Bhaskar | Uttar Pradesh News, UP Dainikbhaskar.

Related Articles

Back to top button